Ticker

6/recent/ticker-posts

Hindi motivational quotes

स्वप्न विशाल होने चाहिए . हमारी महत्त्वाकांक्षा ऊँची होनी चाहिए . हमारी प्रतिबद्धता गहरी होनी चाहिए और हमारे प्रयत्न बड़े होने चाहिए . रिलायंस और भारत के लिए यही मेरा सपना है .

 




🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
यदि आप दृढ संकल्प और पूर्णता के साथ काम करेंगे तो सफलता ज़रूर मिलेगी.
🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐


मैं अकेली हूँ , लेकिन फिर भी मैं हूँ.मैं सबकुछ नहीं कर सकती , लेकिन मैं कुछ तो कर सकती हूँ, और सिर्फ इसलिए कि मैं सब कुछ नहीं कर सकती , मैं वो करने से पीछे नहीं हटूंगी जो मैं कर सकती हूँ.


👌👍
विश्वास वो शक्ति है जिससे उजड़ी हुई दुनिया में भी प्रकश किया जा सकता है.
👌👍


🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
तीन चीजें जादा देर तक नहीं छुप सकती, सूरज, चंद्रमा और सत्य.
🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐


क्रोध को पाले रखना गर्म कोयले को किसी और पर फेंकने की नीयत से पकडे रहने के सामान है; इसमें आप ही जलते हैं.


👌👍
व्यक्ति अपने विचारों से निर्मित एक प्राणी है, वह जो सोचता है वही बन जाता है.
👌👍



🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
पहले वो आप पर ध्यान नहीं देंगे, फिर वो आप पर हँसेंगे, फिर वो आप से लड़ेंगे, और तब आप जीत जायेंगे.
🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐


भले ही आप कपडे पहनने में लापरवाह रहिये पर अपनी आत्मा को दुरुस्त रखिये.


यदि आप सच कहते हैं, तो आपको कुछ याद रखने की जरूरत नहीं रहती.


🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
छोटी चीजों में वफादार रहिये क्योंकि इन्ही में आपकी शक्ति निहित है.
🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐


अवसर के बिना काबिलियत कुछ भी नहीं है.



👌👍
जिसे जीत लिए जाने का भय होता है उसकी हार निश्चित होती है.
👌👍


शिक्षा सबसे शशक्त हथियार है जिससे दुनिया को बदला जा सकता है.


👌👍
मेरी बहुत सीधी-साधी पसंद है . मैं हमेशा सबसे अच्छे से संतुष्ट होता हूँ.
👌👍


सिर्फ तर्क करने वाला दिमाग एक ऐसे चाक़ू की तरह है जिसमे सिर्फ ब्लेड है. यह इसका प्रयोग करने वाले के हाथ से खून निकाल देता है.


👌👍
मिटटी के बंधन से मुक्ति पेड़ के लिए आज़ादी नहीं है !!!
👌👍


हर एक कठिनाई जिससे आप मुंह मोड़ लेते हैं,एक भूत बन कर आपकी नीद में बाधा डालेगी.

मैं सोया और स्वप्न देखा कि जीवन आनंद है. मैं जागा और देखा कि जीवन सेवा है. मैंने सेवा की और पाया कि सेवा आनंद है.


सिर्फ खड़े होकर पानी देखने से आप नदी नहीं पार कर सकते.



जब आप कोई निर्णय ले लेते हैं , तो ब्रह्मांड उसे पूर्ण करने की साजिश करता है.


दूर से हमें आगे के सभी रास्ते बंद नजर आते हैं क्योंकि सफलता के रास्ते हमारे लिए तभी खुलते जब हम उसके बिल्कुल करीब पहुँच जाते है|


👌👍
ब्रह्माण्ड की सारी शक्तियां पहले से हमारी हैं|
👌👍वो हमीं हैं जो अपनी आँखों पर हाँथ रख लेते हैं और फिर रोते हैं कि कितना अन्धकार है|👌👍


अगर आप उन बातों एंव परिस्थितियों की वजह से चिंतित हो जाते है, जो आपके नियंत्रण में नहीं तो इसका परिणाम समय की बर्बादी एंव भविष्य पछतावा है|


अगर आप समय पर अपनी गलतियों को स्वीकार नहीं करते है तो आप एक और गलती कर बैठते है| आप अपनी गलतियों से तभी सीख सकते है जब आप अपनी गलतियों को स्वीकार करते है|


अगर किसी चीज़ को दिल से चाहो तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने में लग जाती है|


👌👍
बीच रास्ते से लौटने का कोई फायदा नहीं क्योंकि लौटने पर आपको उतनी ही दूरी तय करनी पड़ेगी जितनी दूरी तय करने पर आप लक्ष्य तक पहुँच सकते है|👌👍



Post a Comment

0 Comments